IPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है RCB, नंबर 1 है दुनिया का खतरनाक बल्लेबाज


आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना है। हालांकि अभी इसकी तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन यह तो तय है कि मेगा ऑक्शन में दो नई टीमों के शामिल होने से खिलाड़ियों की संख्या भी बढ़ेगी। ऐसे में इस रिपोर्ट में हम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिटेन किए जा सकते हैं।

विराट कोहली

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ दी है। अब रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम से विराट कोहली बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई देंगे। विराट कोहली ने आईपीएल से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था उस दिन यह बात भी कही थी कि में जब तक आईपीएल खेलूंगा तब तक केवल रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम से खेलूंगा। इससे यह बात तो तय है कि विराट कोहली रिटेन किए जा रहे हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु में 2021 आईपीएल में ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। उन्होंने बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए 500 से अधिक रन बनाए और इस सीजन में 6 अर्धशतक भी लगाए। एक तरह से ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम में शामिल करने का फैसला सही भी साबित हुआ। बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ तक भी पहुंची। ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल का रिटेन इन होना लगभग तय है। क्योंकि मेक्सवैल को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी के विकल्प के रूप में भी देखा जा सकता है।

देवदत्त पाडिकल

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पाडिकल 2020 आईपीएल से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम से जुड़े और उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में ही शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। 2021 आईपीएल में भी उनका आईपीएल के प्रथम चरण में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। हालांकि दूसरे चरण में उनके बल्ले से इतनी खास पारी नहीं निकली लेकिन इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम उन्हें रिटेन करेगी क्योंकि टीम के पास उनसे बेहतर सलामी बल्लेबाज नहीं है।

हर्षल पटेल

आईपीएल 2021 में पर्पल केप विनर हर्षल पटेल का रिटेन होना भी तय है। क्योंकि हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में पर्पल कैप विनर थे और उनकी गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। ऐसे में हर्षल पटेल भी रिटेन होंगे। क्योंकि उनसे बेहतर विकल्प रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम के पास मौजूद नहीं है।


close