T20 World Cup 2021: भारतीय टीम को इन 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान


T20 Worldcup 2021: टी-20 वर्ल्डकप (t20 world cup) की शुरुवात 17 अक्टूबर से यूएई(UAE) और ओमान (OMAN) में होने जा रही है. तो वही इसका फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जाएगा. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगी. टी-20 विश्व कप (t20 world cup) में पाकिस्तान के खिलाफ भारत अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है.

भारतीय टीम इसबार भी इस मुकाबले में फेवरेट है. लेकिन पाकिस्तान की टीम में भी कई सारे ऐसे खिलाडी है. जो भारतीय टीम की राह में रोड़ा साबित हो सकती है. तो आइये आज हम आपको पाकिस्तान के ऐसे 3 खिलाड़ी के बारे में बताते है, जो भारतीय टीम को परेशानी में डाल सकती है.

T20 world cup के अपने पहले मुकाबलें में भारतीय टीम को इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

1. शाहीन शाह आफरीदी : (Sheheen Shah Afridi)

बाएं हाथ का इस युवा तेज गेंदबाज ने पूरे विश्व भर में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है. शाहीन अपने सटीक लाइन-लेंग्थ और स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते है. अपनी सटीक योर्कर और विकेट लेने की काबिलियत के बदौलत उन्होंने बेहद कम उम्र में ही दिग्गजों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. शाहीन ने अभी तक अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में कुल 30 मुकाबलें खेले है.

इन मुकाबलों में उन्होंने 32 विकेट हासिल किये है. इकॉनमी 8.17 का रहा है. तो वही भारतीय टीम के खिलाफ उन्होंने केवल 1 मुकाबला खेला है. जिसमे वो कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. लेकिन उनकी हालिया फॉर्म और विकेट लेने की उनकी काबिलियत को देखते हुए भारतीय टीम को t20 world cup में उनसे सावधान रहने की जरुरत है.

2. बाबर आज़म : (Babar Azam)

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की गिनती आज विश्व क्रिकेट के तल्कालीन सबसे अच्छे बल्लेबाजों में होती है. दायें हाथ के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने विश्व के हर एक कोने में रन बनाये है. तो वही अभी बाबर शानदार फॉर्म में भी चल रहे है. 2021 में उन्होंने कुल 523 रन बनाये है. वो इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो में अपने साथी खिलाड़ी रिजवान के बाद दूसरे स्थान पर है.
बाबर ने अपने पूरे करियर में अब तक उन्होंने कुल 61 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में हिस्सा लिया है. उन्होंने इन मुकाबलों में 46.89 की शानदार औसत से कुल 2204 रन बनाये है. जहाँ इनका स्ट्राइक-रेट 130.65 का रहा है. तो वही भारतीय टीम के खिलाफ बाबर आजम ने अभी तक कुल 5 मुकाबलें खेले है और 31.60 की औसत से 158 रन बनाये है. भारतीय टीम को t20 world cup में अपने पहले मुकाबलें में पाकिस्तानी कप्तान से सावधानी बरतने की जरुरत है.

3. मोहम्मद रिजवान : (Mohammad Rizwan)

टी-20 क्रिकेट में आज कल सबसे ज्यादा जलवा अगर किसी खिलाड़ी का चल रहा है तो वो है पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, रिजवान 2021 में टी-20 क्रिकेट में रन बनाने के मामले में सबसे आगे है. इस साल रिजवान ने 17 मैचों में 94 की औसत से 752 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल है.

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने इस साल 13 T20I में सलामी जोड़ी की भूमिका निभाई है, जिसमें वो 3 शतकीय और 2 अर्धशतकीय साझेदारी कर चुके हैं. 736 रनों में उन्होंने 521 रन बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में बनाए हैं. इस दौरान 197 रनों की साझेदारी उनकी सबसे बड़ी साझेदारी रही है. भारतीय टीम को अगर t20 world cup में पाकिस्तान के खिलाफ अपने जीत के रिकॉर्ड को कायम रखना है. तो उन्हें इस सलामी जोड़ी से पार पाना ही होगा.

close