T20 World Cup 2021: टूर्नामेंट में सबसे अनोखे नाम वाले 5 क्रिकेटर्स

 ICC T20 विश्व कप 2021 कल ओमान में डबल-हेडर के साथ शुरू हुआ। टूर्नामेंट की शुरुआती रात में प्रशंसकों को बड़ा झटका लगा क्योंकि स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को छह रनों से हरा दिया। यदि प्रतियोगिता में और अधिक उतार-चढ़ाव हों तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए क्योंकि ICC ने खेल को नए क्षेत्रों में ले जाने के लिए कड़ी मेहनत की है, और दुनिया भर से 16 टीमें इस साल T20 विश्व कप में भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार सुपर 12 राउंड होगा।

ICC की योजना भविष्य के टूर्नामेंटों में प्रतिभागियों की संख्या बढ़ाने की है। टी20 विश्व कप 2021 के लिए दुनिया के विभिन्न हिस्सों से दस्ते यूएई और ओमान पहुंचे हैं। प्रतियोगिता में अनोखे नाम वाले कुछ क्रिकेटर हैं।

आज की इस लिस्ट में हम टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे अनोखे नामों वाले पांच खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं।

1. हिरी हिरी, पापुआ न्यू गिनी

पापुआ न्यू गिनी ने इस साल पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। वे बांग्लादेश, स्कॉटलैंड और ओमान के साथ राउंड 1 के ग्रुप बी में हैं। दुर्भाग्य से, पीएनजी को कल शाम सह-मेजबान ओमान के खिलाफ अपने पहले टी20 विश्व कप मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि टीम के कप्तान असद वाला ने अपनी बल्लेबाजी से प्रशंसकों को प्रभावित किया। पीएनजी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इतिहास रच सकता है अगर वे हिरी हीरी को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं। हिरी कल ओमान के खिलाफ पिछले मैच में बेंच पर थे। वह मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं।

यदि हिरी हिरी बाद में राउंड 1 में स्कॉटलैंड या बांग्लादेश के खिलाफ खेलता है, तो वह विश्व कप मैच में खेलने के लिए एक ही नाम और अंतिम नाम वाला पहला क्रिकेटर बन जाएगा।

2. पिक्की हां फ्रांस, नामीबिया

नामीबिया ने भी अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है। वे 2003 में 50 ओवर के विश्व कप में खेले लेकिन पहले छह टी 20 विश्व कप में क्वालीफाई करने में असफल रहे।

नामीबियाई टीम में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर डेविड विसे शामिल हैं। इसके अलावा दस्ते में 31 वर्षीय मध्य क्रम के बल्लेबाज पिक्की या फ्रांस भी मौजूद हैं, जिनका नाम बहुत ही अनोखा है।

3. सेसे बाउ, पापुआ न्यू गिनी

पापुआ न्यू गिनी के एक अन्य क्रिकेटर सेसे बाउ इस सूची में शामिल हैं । मध्यक्रम के बल्लेबाज ने कल ओमान के खिलाफ टी20 विश्व कप में पदार्पण किया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे बाउ और 13 गेंदों पर 13 रन बनाए। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक पापुआ न्यू गिनी के लिए 28 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

4. बास डी लीडे, नीदरलैंड्स

बास डी लीडे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व करेंगे । वह सिर्फ 21 साल के हैं, लेकिन पहले ही ऑरेंज में पुरुषों के लिए सात वनडे और 13 टी20 मैच खेल चुके हैं। बास दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो मध्यम गति से भी गेंदबाजी कर सकते हैं। वह नीदरलैंड को सुपर 12 में ले जाने का इच्छुक होगा।

5. जान निकोल लॉफ्टी-ईटन

एक और नामीबियाई क्रिकेटर जिसका अनोखा नाम है, वह है 20 वर्षीय जान निकोल लॉफ्टी-ईटन । उनका जन्म 15 मार्च 2001 को हुआ था। जान बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने देश के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। यह देखना रोमांचक होगा कि 20 वर्षीय टी 20 विश्व कप 2021 में कैसा प्रदर्शन करता है। वह आज रात श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होगा ।

close