आईपीएल 2022 में कप्तान बन सकते हैं ये 5 विदेशी खिलाड़ी, नंबर 2 के साथ 2021 में हुआ था बुरा बर्ताव

 

इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण में दो नई टीमें शामिल होंगी। फ्रेंचाइजी की बिक्री पहले ही संपन्न हो चुकी है। इसलिए, आगामी अभियान के लिए कप्तानी के उम्मीदवारों की अतिरिक्त मांग होगी। कुछ मौजूदा फ्रैंचाइजी, जो एक नई शुरुआत की तलाश में हैं, वे भी दौड़ का हिस्सा होंगी। जबकि घरेलू कप्तानों को आमतौर पर पसंद किया जाता है, विदेशी नेताओं को प्रतियोगिता में सफलता मिली है, और इसलिए, कुछ फ्रेंचाइजी बाद का रास्ता अपना सकती हैं। इस लेख में, हम उन पांच विदेशियों पर एक नज़र डालते हैं जो आईपीएल 2022 में कप्तान हो सकते हैं।

1) केन विलियमसन

केन विलियमसन उन विदेशियों में से एक हैं जो आईपीएल 2022 में कप्तान हो सकते हैं। आईपीएल 2021 के बीच में, केन को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। केन ने अब तक 33 मैचों में कप्तानी की है और उन्होंने SRH को 16 मैच जीतने में मदद की है। इस रिकॉर्ड में एक सीजन भी शामिल है जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान ने SRH को फाइनल में पहुंचाया।

के अने ने 2021 टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करके कप्तान के रूप में फिर से अपनी छाप छोड़ी है। उनका बल्लेबाजी फॉर्म देर से थोड़ा असंगत हो सकता है, लेकिन केन एक क्लास खिलाड़ी हैं, और इसलिए, फ्रेंचाइजी को इसके बारे में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसलिए, SRH उसे बनाए रख सकता है और उसके तहत नए युग की शुरुआत कर सकता है।

2) डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। SRH के कप्तान के रूप में 69 खेलों में, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हैदराबाद स्थित इकाई को कुल 35 जीत दिलाई हैं। फ्रैंचाइज़ी ने उनकी कप्तानी में प्रतियोगिता का 2016 संस्करण भी जीता।

वार्नर और SRH के जुड़ाव ने IPL 2021 में एक हिट ली। फ्रेंचाइजी उन्हें IPL 2022 से पहले रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार है। वार्नर ने 2021 T20 WC में फॉर्म पाया है। इसलिए, कुछ टीमें उन्हें अपने कप्तान के रूप में लक्षित कर सकती हैं। नई फ्रेंचाइजी में से एक के पास ऐसा करने का सबसे अच्छा मौका है।

3) कीरोन पोलार्ड

कीरोन पोलार्ड भी उन विदेशियों में से एक हैं जो आईपीएल 2022 में कप्तान बन सकते हैं। वेस्टइंडीज ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी तभी की है जब रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं। हालाँकि, पोलार्ड के पास प्रारूप में अनुभव है और एक कप्तान के रूप में मूल्य जोड़ेंगे।

मुंबई इंडियंस पोलार्ड को रिहा कर सकती थी और इसलिए, वह कुछ अन्य टीमों के लिए कप्तानी के उम्मीदवार बन गए। पोलार्ड में, किसी भी फ्रेंचाइजी को एक अनुभवी टी 20 ऑलराउंडर और कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जिसने खेल के कई दृष्टिकोण देखे हैं। यह प्रारूप में एक कप्तान के लिए मददगार होगा।

4) जोस बटलर

कई विशेषज्ञों ने अपनी राय देना शुरू कर दिया है कि जोस बटलर आईपीएल 2022 के लिए कप्तानी के उम्मीदवार हो सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के बटलर को बनाए रखने की संभावना है, लेकिन अगर फ्रेंचाइजी भी संजू सैमसन को पकड़ती है, तो यह बाद वाला होगा जो कप्तानी संभालेगा। .

हालाँकि, अगर अंग्रेज या संजू को रिहा कर दिया जाता है, तो बटलर अगले सीज़न में कप्तानी की भूमिका निभा सकते हैं। बटलर ने इंग्लैंड के लिए अब तक केवल पांच मैचों में कप्तानी की है। इसलिए अनुभव कम है। हालांकि, एक बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में, अंग्रेज व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। उनके कंधों पर एक शांत सिर है और इससे टीम को मदद मिल सकती है।

5) स्टीव स्मिथ

पिछले दो सीजन में स्टीव स्मिथ का आईपीएल में दांव कम हुआ है। हालाँकि, दो नई टीमों की शुरूआत के साथ, इसमें वृद्धि देखी जा सकती है। खासकर आरपीएसजी ग्रुप के लखनऊ फ्रेंचाइजी खरीदने से स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने का अच्छा मौका है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम का नेतृत्व किया। फ्रैंचाइज़ी का स्वामित्व उसी समूह के पास था। स्मिथ ने भी टीम को फाइनल में पहुंचाया। ऐसा कहा जाता है कि मालिकों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। ऐसे में संभावना है कि उन्हें 2022 में आईपीएल टीम की कप्तानी करने का मौका दिया जा सकता है।

close