4 बड़े खिलाड़ी जो छोड़ सकते हैं अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी की टीम, लिस्ट में 2 भारतीय

 

2022 में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है। एक बार फिर से 3 सालों के लिए खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से खेलते हुए दिखाई देंगे। कई खिलाड़ी रिटेन भी होंगे। लेकिन इस रिपोर्ट में आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अपनी टीमों को छोड़कर 2022 में अलग टीमों से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उसमें कई बड़े नाम भी शामिल है।

श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल टीम के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 में नई टीम से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं वह टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु भी हो सकती है और किंग्स इलेवन पंजाब भी हो सकती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बीते दिनों यह खबर आई थी कि श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल की टीम से रिलीज होना चाहते हैं क्योंकि वह नई टीम के कप्तान बनना चाहते हैं। दिल्ली कैपिटल टीम में 2020 आईपीएल में श्रेयस अय्यर कप्तान थे लेकिन 2021 आईपीएल के शुरुआत में ही श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए और उनके स्थान पर ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल की टीम का कप्तान बना दिया गया। लेकिन अब श्रेयस अय्यर चाहते हैं कि वह आईपीएल में किसी भी टीम की कप्तानी करें ऐसे में विराट कोहली जिन्होंने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उसके बाद बेंगलुरु की टीम को एक युवा कप्तान की जरूरत है ऐसे में श्रेयस अय्यर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

केएल राहुल

पंजाब किंग्स टीम के कप्तान केएल राहुल एक कप्तान के तौर पर आईपीएल में उतने सफल नहीं हुए हैं जितने बतौर बल्लेबाज सफल हुए हैं। केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।एक भी बार उनकी कप्तानी में बेहद आगे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में बीच में यह खबरें भी सुनने में आई कि केएल राहुल अब पंजाब किंग्स को छोड़कर किसी और टीम में जाना चाहते हैं। हालांकि खबरें ऐसी भी है कि राहुल ट्रांसफर विंडो के जरिए मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल होना चाहते हैं इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन पंजाब किंग्स मैनेजमेंट के साथ खेल राहुल असहज महसूस कर रहे हैं। ऐसे में राहुल पंजाब किंग्स की टीम को छोड़कर मुंबई इंडियन से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

डेविड वार्नर

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के लिए आईपीएल 2021 बेहद डरावना रहा है। पहले तो डेविड वॉर्नर से टीम की कप्तानी छीन ली गई उसके बाद उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। आईपीएल 2021 खत्म होते वक्त डेविड वॉर्नर ने कई ट्वीट ऐसे किए जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब दोबारा शायद ही डेविड वॉर्नर हैदराबाद की टीम से खेलते हुए दिखाई दे। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद दो नई फ्रेंचाइजी शामिल हुई है उनमें से किसी एक टीम में डेविड वॉर्नर शामिल हो सकते हैं।

निकोलस पूरन

पंजाब किंग्स टीम के शानदार बल्लेबाज निकोलस पूरन के लिए अब तक आईपीएल उतना सफल नहीं रहा है जिस स्तर के पूरन बल्लेबाज हैं। वेस्टइंडीज टीम से खेलते हुए पूरन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहता हैं। आईपीएल के अलावा अगर दूसरी फ्रेचाइजी लीग की बात करें तो पूरन एक शानदार बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन जब बात आईपीएल की आती है तब पूरन अब तक प्रभावित नहीं कर पाए हैं। ऐसे में इस बात की भी उम्मीद बेहद कम है कि पूरन को रिटेन पंजाब किंग्स की टीम करेगी क्योंकि उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ऐसे में पूरन भी किसी नई फ्रेंचाइजी से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

close