5 सक्रिय क्रिकेटर जो एक-दूसरे के डुप्लीकेट हैं, लगते हैं बिल्कुल हूबहू, लिस्ट में 3 भारतीय


क्रिकेट एक वैश्विक खेल है। अब, संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी और चीन जैसे देश, जो अब तक खेल में इतनी दिलचस्पी नहीं रखते थे, प्रतिस्पर्धी क्रिकेट टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए, आश्चर्यजनक रूप से, हमारे पास ऐसे क्रिकेटरों के कुछ उदाहरण हैं जो एक-दूसरे के हमशक्ल हैं।

इस लेख में, हम कुछ ऐसे मामलों के बारे में बात करेंगे जिनमें दो क्रिकेटरों के चेहरे की विशेषताओं के संबंध में काफी समानताएं हैं। कई बार, अगर उनके पास अपनी टीम की जर्सी नहीं होती है, तो उनके बीच अंतर करना मुश्किल काम हो सकता है। हम उनके बारे में नीचे के उपशीर्षकों में बात करते हैं।

1. विराट कोहली - अहमद शहजादी

virat kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद कुछ हद तक एक-दूसरे से मिलते-जुलते हैं। कुछ साल पहले उनके बल्लेबाजी कौशल को लेकर भी तुलना की जाती थी। बहरहाल, यह अब बीते दिनों की बात हो गई है. जबकि विराट यकीनन ग्रह पर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, शहजाद को कई विवादों का सामना करना पड़ा है और फिलहाल उनके भविष्य पर स्पष्टता नहीं है।

2. एबी डिविलियर्स - ट्रैविस हेड

abd

एबी डिविलियर्स और ट्रैविस हेड ऐसे क्रिकेटर हैं जो एक-दूसरे के हमशक्ल हैं। जब दोनों आरसीबी में थे, तो हमने मेमों की एक कभी न खत्म होने वाली धारा को उनकी समानता दिखाते हुए देखा। वास्तव में, इन दोनों व्यक्तियों की क्रिकेटिंग विशेषताओं में भी समानता है। दोनों मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और पार्ट टाइम विकेटकीपर भी हैं। दिलचस्प बात यह है कि दोनों कुछ ओवर भी फेंक सकते हैं। एबीडी ने खेल से संन्यास ले लिया है लेकिन आईपीएल में सक्रिय है। दूसरी ओर, हेड के पास ऑस्ट्रेलिया के साथ कुछ अच्छे पल रहे हैं, लेकिन वह अपने देश के लिए लगातार बने रहने का लक्ष्य रखेंगे।

3. मार्टिन गप्टिल - एच क्लासेन

martin

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज एच क्लासेन भी ऐसे क्रिकेटर हैं जो एक-दूसरे के हमशक्ल हैं। जहां मार्टिन गुप्टिल सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज हैं, वहीं क्लासेन धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय सर्किट में कदम रख रहे हैं। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी को हाल ही में अपने देश की कप्तानी करने का मौका मिला है। हार्ड-हिटर पहली बार दृश्य में आया जब वह एक टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों को क्लीनर के पास ले गया। गुप्टिल, हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में लगातार बने हुए हैं और T20I में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।


4. अजिंक्य रहाणे - धवल कुलकर्णी

ajinkya

दोनों मुंबई से ताल्लुक रखते हैं और दोनों एक दूसरे से काफी मिलते-जुलते दिखते हैं। यहां तक ​​कि रॉबिन उथप्पा भी कुछ हद तक करीब दिखते हैं, लेकिन रहाणे और धवल में अधिक सामान्य विशेषताएं हैं। दोनों ने मुंबई और आईपीएल में एक साथ कई मैच खेले हैं। रहाणे जहां अभी दिल्ली कैपिटल्स में खेलते हैं, वहीं पेसर अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। करियर की स्थिति के संदर्भ में, रहाणे भारतीय टीम के उप-कप्तान हैं, और धवल मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं।

5. प्रसिद्ध कृष्ण - शान मसूद

h

गौर से देखा जाए तो प्रसिद्ध कृष्णा और शान मसूद एक दूसरे से मिलते-जुलते दिखते हैं। प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट में नए हैं, जबकि शान मसूद को पाकिस्तान के लिए खेलने का अच्छा अनुभव है। प्रसिद्ध कृष्णा कर्नाटक के एक रोमांचक पेसर हैं, जिन्हें विराट कोहली बहुत ज्यादा रेट करते हैं। संभावनाएं हैं लेकिन सुधार की भी काफी गुंजाइश है।

close