इन 6 भारतीय क्रिकेटरों ने की है बड़े घरानों में शादी, पत्नी का खानदान है बेहद अमीर

 

क्रिकेट वह खेल है जिसे लगभग भारत का हर युवा खेलता है। ज्यादातर युवा इस खेल में अपना करियर बनाना चाहते हैं। जिस भी क्रिकेटर का करियर बन जाता है वह न केवल भारत में फेमस होता है बल्कि पूरा दुनिया में उसका नाम हो जाता है। इसके अलावा जो भी क्रिकेटर भारत की जर्सी पहनकर खेल लेता है वह कई लड़कियों का क्रश हो जाता है। वैसे तो कई भारतीय क्रिकेटर की प्रेम कहानी चर्चा में रही है।

हाल ही में हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल की प्रेम कहानी ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। जहाँ हार्दिक ने लॉकडाउन में अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करके एक बच्चे के पिता बने हैं वहीं चहल ने डांसर धनुश्री वर्मा के साथ सगाई की है।

वैसे तो लगभग सभी नामी क्रिकेटर्स और उनकी पत्नियों के बारे में हर क्रिकेट फैंस जानता हैं।  आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटर के बारे में बताएँगे जिनकी पत्नियां काफी अमीर हैं। आइए इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

1- सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की पत्नी का नाम अंजलि तेंदुलकर हैं अंजलि पेशे से एक डॉक्टर हैं। उनके पिता एक व्यवसायी हैं। सचिन तेंदुलकर इस समय के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में से एक हैं। आपको बता दें कि अंजलि तेंदुलकर सचिन से 6 साल बड़ी हैं। सचिन और अंजलि की लव मैरिज हुई है। पैसे के मामलें में अंजलि भी काफी अमीर हैं।

2- गौतम गंभीर

दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर भारत  के सबसे भरोसेमंद ओपनर रह चुके हैं। वह भारत के लिए 2007 और 2011 का वर्ल्ड कप जिता चुके हैं। वर्तमान में गौतम गंभीर भाजपा की तरफ से दिल्ली के सांसद हैं। गौतम गंभीर की पत्नी का नाम नताशा जैन है। नताशा जैन दिल्ली के एक बड़े व्यवसायी की बेटी हैं। नताशा रवीन्द्र जैन की बेटी है। रवीन्द्र जैन पेशे से एक कपड़ा व्यापारी हैं। नताशा का नाम अमीर क्रिकेटर्स की पत्नी के लिस्ट में शुमार है।

3- वीरेंद्र सहवाग

भारत के विस्फोटक ओपनर रह चुके वीरेंद्र सहवाग हर ओपनिंग बल्लेबाज़ के लिए एक आदर्श की तरह हैं। सहवाग भारत की तरफ से तीनो फार्मेट खेल चुके हैं। सहवाग की पत्नी का नाम आरती अहलावत है। उन्होंने आरती से सन्न 2004 में शादी की थी। आरती बहुत ही बड़े वकील की बेटी हैं। जब सहवाग 21 साल के थे तब उन्होंने आरती को परपोज किया था।

4- रोहित शर्मा

दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर्स में से एक रोहित शर्मा के बारे में हर क्रिकेट फैन्स जानता हैं। उनकी पत्नी का नाम रितिका सजदेह है। रितिका सजदेह के पिता जी बॉबी सजदेह मुंबई के पाश इलाके कफ परेड में एक बंगले के मालिक हैं।

रितिका और उनके भाई खुद एक सेलिब्रिटी मैनेजर हैं। उनके भाई का फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा कनेक्शन है। रितिका और रोहित की इस समय एक बेटी है। रोहित आईपीएल टीम मुंबई इंडियन के कप्तान हैं।

5- हरभजन सिंह

भारतीय टीम के सबसे महान स्पिनर में से एक हरभजन सिंह ने अपनी गुगली से सबको खूब नचाया है लेकिन उन्हें एक्ट्रेस गीता बसरा ने बोल्ड किया है। गीता बसरा और हरभजन सिंह पति और पत्नी हैं। गीता खुद एक बॉलीवुड अभिनेत्री है। गीता के पिता इंग्लैण्ड के एक प्रसिद्ध व्यवसायी है।

6- रविन्द्र जडेजा

दुनिया के सबसे शानदार फील्डर के रूप में मशहूर रविन्द्र जडेजा ने रीवाबा सोलंकी के साथ शादी की है। रीवाबा पेशे से एक मैनेनिकल इन्जीनियर है। रीवाबा का परिवार राजनीति से जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि रीवाबा का परिवार गुजरात के सबसे अमीर घरानों में से एक है।

close