क्या सिर्फ कप्तानी है रोहित और विराट में मतभेद की वजह या फिर कोई और कारण है


भारतीय क्रिकेट में इस वक्त ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लगातार यह खबरें चल रही थी कि विराट कोहली और कुछ सीनियर खिलाड़ियों के बीच आपसी मतभेद हैं क्योंकि ऐसे खुलासे भी हुए थे सूत्रों के हवाले से जिसमें कहा जा रहा था कि विराट कोहली खिलाड़ियों को बैक नहीं करते हैं और खिलाड़ियों से बातचीत भी नहीं करते हैं। कई सीनियर खिलाड़ियों ने यह शिकायत जैसा से की थी।

क्या क्या कप्तानी को लेकर रोहित और विराट में दिख रही है दरार

टीम इंडिया में लंबे समय से यह एक डिबेट का विषय बन गया है कि रोहित शर्मा को भारत की वनडे और टी-20 टीम का कप्तान बना दिया जाए। हालांकि रोहित शर्मा T20 के कप्तान नियुक्त भी कर दिए गए हैं। लेकिन अभी भी यह चर्चा गरमा रही है कि रोहित शर्मा को ही भारत की वनडे टीम का कप्तान भी बना दिया जाए। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्तानी को लेकर मतभेद है।क्योंकि ड्रेसिंग रूम में खटपट दिखाई देती है कि सीनियर खिलाड़ियों में आपसी बोलचाल नहीं है कई मौकों पर यह देखा भी गया है। हालांकि इस विषय पर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कभी भी खुलकर बात नहीं की लेकिन चीजें मैदान पर साफ तौर पर यह दिखाई देती हैं।

विराट कोहली का अचानक से कप्तानी छोड़ देना कहीं ना कहीं बताता है ड्रेसिंग रूम में नहीं है सब कुछ ठीक

दरअसल टी20 विश्व कप से ठीक 1 महीने पहले विराट कोहली ट्वीट करते हैं जिसमें विराट कोहली वर्क लोड का हवाला देते हुए टी-20 क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर देते हैं। विराट कोहली बताते हैं कि लंबे समय से वह तीनों फॉर्मेट की कप्तानी कर रहे हैं अब वह समय आ गया है कि मैं टी20 की कप्तानी छोड़ रहा हूं और वर्क लोड को मैनेज कर रहा हूं। लेकिन यह जानते हुए भी कि T20 विश्व कप में अब केवल एक माह रह गया है इससे टीम के इस सफर में मोराल पर क्या असर पड़ेगा उसकी फिकर करे बगैर विराट कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर देते हैं। इससे साबित होता है कि ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है।

close