Shah Rukh Khan Birthday Special: दीपिका पादुकोण की तरह शाहरुख खान भी हो चुके हैं डिप्रेशन का शिकार, खुद को बताया था इंट्रोवर्ट

  

Shahrukh Khan

डिप्रेशन (Depression) कोई बीमारी नहीं लेकिन इमोशनली तौर पर एक ऐसा पड़ाव होता है जिससे कई लोग गुजर चुके होते हैं। हालांकि, ये डिप्रेशन कई बार ऐसा रूप ले लेता है कि इलाज करना भी बेहद जरूरी हो जाता है। आम इंसान से लेकर नामी हस्तियों तक डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। बॉलीवुड के कई सितारें डिप्रेशन का शिकार हुए हैं जिसकी कहानी उन्होंने दुनिया के सामने भी रखी है। दीपिका पादुकोण ने भी पिछले साल बताया था कि वह डिप्रेशन का शिकार हुई थीं। दीपिका के अलावा कंगना रनौत से लेकर कई अभिनेत्रियां डिप्रेशन की बात को स्वीकार कर चुकी हैं। हाल ही में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की बेटी इरा खान ने भी बताया था कि वह पिछले 4 साल से डिप्रेशन की समस्या से जूझ रही हैं।

इन सितारों के अलावा बॉलीवुड के किंग खान भी डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। हालांकि, इसको लेकर उन्होंने कभी खुलकर बात नहीं की। एक दफा उन्होंने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि एक दौर था जब वह खुद को अकेला महसूस करते हैं। एक न्यूज वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए शाहरुख ने बताया था, साल 2008 में शूटिंग के दौरान उन्हें कंधे के लिंगामेंट की सर्जरी करानी पड़ी थी। उस समय वह खुद को बेहद अकेला महसूस करते थे और डिप्रेशन के शिकार हो गए थे।

शाहरुख खान ने इस दौरान बताया था कि वह काफी इंट्रोवर्ट टाइप के पर्सन हैं। शाहरुख ने बताया कि फिल्मों में जैसे वह किरदार निभाते हैं, असल जिंदगी में वह उससे बिल्कुल अलग हैं। वह बेहद शर्मीले, शांत और अकेले रहने वाले इंसान हैं और वह अपनी अंदर की फीलिंग्स शेयर करने में काफी परेशानी महसूस करते हैं। उनकी पर्सनैलिटी ऐसी नहीं है जिस पर उन्हें गर्व हो। वह अपना प्यार, दोस्ती, गुस्सा, अफसोस खुलकर जाहिर नहीं कर पाते हैं जिसके कारण अक्सर उन्हें लोग गलत समझ लेते हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार शाहरुख खान फिल्म जीरो में नजर आए थे। ये फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी जोकि बॉक्स ऑफिस पर आंधे मुंह गिरी थी। इस फिल्म के बाद तो जैसे इंडस्ट्री से शाहरुख खान गायब हो गए थे लेकिन अब शाहरुख दमदार वापसी करने वाले हैं। वह जल्द ही फिल्म पठान में एक्शन हीरो के तौर पर दिखने वाले हैं और वह भी दीपिका पादुकोण के साथ। इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई है।

close