T20 World Cup में इन 5 बल्लेबाजों का बना हुआ है खौफ, इनके सामने गेंद नहीं डालना चाहते हैं गेंदबाज, लिस्ट में 1 भारतीय

 

ICC T20 World Cup 2021 : टी20 विश्व कप अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर है. कुछ मैचों के बाद इस टूर्नामेंट का नया टी20 विश्व कप विजेता मिल जाएगा. इस टूर्नामेंट में सेमिफाइनल का मुकाबला खेलने के लिए इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम ने अंतिम चार में जगह बनाई है. मौजूदा टी20 विश्व कप बल्लेबाजों ने अपने बल्ले से जमकर कोहराम मचाया है. आज हम आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने टी20 विश्व कप (ICC T 20 WC) के ग्रुप दौर में रन बनाने के मामले में सबसे आगे रहे हैं.

बाबर आजम

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे पहला नंबर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का आता है. बाबर आजम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पांच मैचों में 66 की शानदार औसत के साथ 246 रन बनाए हैं. अब तक खेले गए मुकाबले में बाबर ने कुल चार अर्धशतक जड़े हैं और 70 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है.

जोस बटलर

दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का नाम आता है. जोस बटलर ने पांच मैचों में शानदार 240 रन बनाए हैं. मौजूदा टी 20 विश्व कप में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 101 रहा है. बटलर ने अभी तक अपने बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है.

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरा नंबर श्रीलंका के चरिथा असालंका का आता है. इन्होने 6 मैचों में 46.20 की औसत से 231 रन बनाए हैं. असालंका ने ग्रुप दौर के मैचों में 2 अर्धशतक लगाए थे. हालांकि श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल पहुंचने में सफल नहीं हो पाई.

डेविड विजे

चौथा नंबर नामीबिया के डेविड विजा का आता है. डेविड विजे ने आठ मैचों 45.40 की औसत से 227 रन बनाए हैं. इस दौरान डेविड ने एक अर्धशतक भी लगाया है.

पाथुम निसांका

ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवा नंबर श्रीलंका के पाथुम निसांका का आता है. निसांका ने 8 मैचों में 27.62 की औसत से 221 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाया.

के. एल. राहुल

इस मामले में छठा नंबर भारत के बल्लेबाज के. एल. राहुल का आता है. राहुल ने 5 मैचों में 194 रन बनाए हैं. इस दौरान के. एल. राहुल का औसत 48.50 का रहा और उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाए. हालांकि भारतीय टीम सेमीफाइनल पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई है.

close