आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले इस गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर मचाया तहलका, अब होगी पैसों की बारिश


IPL MEGA AUCTION: क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट, टी20, जब आया था उस समय कहा जा रहा था कि इसमें गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं है। क्रिकेट पंडितों का कहना था कि यह खेल बल्लेबाजों को रास आएगा और गेंदबाज की इसमें शामत आने वाली है। लेकिन जैसे जैसे यह खेल आगे बढ़ता गया गेंदबाजों ने भी अपनी छाप छोड़ी।

हाल ही में अबुधाबी में टी10 लीग में गुरुवार रात दिल्ली बुल्स और टीम अबुधाबी के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आकर्षण का केंद्र रहे इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद, जो इस लीग में दिल्ली बुल्स की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने पारी के 5वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर टीम अबुधाबी के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। दिल्ली बुल्स ने टीम अबुधाबी को 49 रन से शिकस्त देकर सीजन की 7वीं जीत दर्ज की।

दिल्ली बुल्स की शानदार जीत

ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली दिल्ली बुल्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 135 रन बनाए। रहमनुल्लाह गुरबाज ने 29 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्कों की मदद से सबसे अधिक 69 रन की पारी खेली।

टीम अबु धाबी 8 ओवरों में 86 रन ही बना सकी। उसकी ओर से कप्तान लिविंगस्टोन ने सबसे अधिक रन बनाए। फिलिप सॉल्ट 25 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली बुल्स की ओर से रशीद और डॉमिनिक ड्रैक्स ने 3-3 विकेट लिए। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप-2 पोजीशन में पहुंच गई है।

राशिद की ग़ज़ब हैट्रिक, मेगा ऑक्शन में लगेगी बड़ी बोली

आदिल राशिद ने अपने दूसरे ओवर में खतरनाक लियाम लिविंगस्टोन (29), कोलिन इनग्राम (0) और जैमी ओवरटन (0) को लगातार गेंदों पर चलता किया। इससे पहले दिल्ली बुल्स के लिए रहमानुल्ला गुरबाज (69) और शेरफेन रदरफोर्ड (52) ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

इस साल आईपीएल 2021 में आदिल राशिद ने पंजाब किंग्स की ओर से सिर्फ एक मैच खेला था। अब आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले इस लेग स्पिनर ने अपना जलवा दिखा दिया है। ऐसे प्रदर्शन के बाद कहा जा सकता है की बहुत सी फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाएगी।

close