इन 4 खिलाड़ियों को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम में कर ले शामिल, तो पहले साल ही बन जाएगी सबसे मजबूत आईपीएल टीम


आईपीएल के 15वे संस्करण में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं। जिसमे सीवीसी मसले के बाद अहमदाबाद की टीम के लिए खिलाड़ियों को चुनना सबसे महत्वपूर्ण काम होगा। नियम के अनुसार दोनो नई फ्रेंचाइजी किन्ही तीन खिलाड़ियों को अपने साथ ऑक्शन से पहले मिला सकती है। लेकिन अगर अहमदाबाद की टीम इन चार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ ले तब वह आईपीएल 2022 की सबसे मजबूत टीम बनाकर उभर सकती है। जानिए किसे खरीदकर अहमदाबाद बना सकती है अपने पिलर…

श्रेयस अय्यर

आईपीएल में युवा कप्तानों के लिए सबसे चर्चित नाम श्रेयस अय्यर। मात्र दो साल की कप्तानी में इस 27 साल के युवा खिलाड़ी ने बतौर कप्तान भी अपना नाम कमा लिया है। श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने सुनहरा पन्ना लिखा है। 8 साल बाद टॉप चार और पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया है। इस आईपीएल में लगभग 6 टीमें अपने लिए कप्तान और तीन टीम भविष्य के कप्तान को तलाश कर रहीं है। ऐसे में इस खिलाड़ी पर ज्यादातर फ्रेंचाइजी की नजर होंगी। लेकिन अगर अग्मदाबाद की टीम को श्रेयस अय्यर कप्तान के तौर पर मिल जाते है तब उन्हे आईपीएल का युवा अनुभवी और भविष्य के लिए कप्तान के पद के लिए चिंता से मुक्त हो जायेगी।

राशिद खान

अफगानिस्तान के करिश्माई खिलाड़ी राशिद खान जो न सिर्फ अपनी गेंदों से बल्कि अंतिम ओवर्स में अपनी बल्लेबाजी से भी विरोधी टीम की दिल की धड़कने बढ़ा सकते है। उन्होंने हैदराबाद का साथ छोड़कर अब ऑक्शन का रास्ता अपनाया है। इसलिए अगर अहमदाबाद की टीम इस खिलाड़ी को अपने साथ टीम का हिस्सा बना लेती है। तब टीम में ऑल राउंडर के रूप में एक मैच विनर खिलाड़ी शामिल हो जायेगा। हालांकि रशीद के लखनऊ की टीम के साथ संपर्क की खबरे सामने आई है। लेकिन अभी तक कोई करार नही हुआ है।

युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स की टीम से खेलने वाले इस खिलाड़ी को ऑक्शन में उतारा गया हैं। लेकिन इस बार भारतीय लीग भारत में ही होनी है इसलिए इस स्पिनर पर सबकी निगाहें होंगी। भारत की पिच पर स्पिनर का बोलबाला रहता है। अगर चहल के पिछले तीन सीजन की बात की जाए तब उन्होंने कुल 57 विकेट अपने नाम किए है। इसलिए अहमदाबाद की टीम के लिए चहल एक अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले जाने वाले इस खिलाड़ी को ऑक्शन में खरीदा जा सकता है। RR में आर्चर को 7 करोड़ की राशि में 2018 में अपने पक्ष में किया था। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को उनकी गेंदबाजी में तेजी के लिए जाना जाता हैं। जोफ्रा आर्चर 150 के स्पीड से ऊपर से गेंद फेकते है। जिससे बल्लेबाज को समझने तक का मौका नही मिला है। अहमदाबाद की टीम इस तेज गेंदबाज पर अपना हाथ जरूर आजमाना चाहेगी।

close