IPL 2022: ये 5 खिलाड़ी नहीं होते रिटेन तो नीलामी में नहीं मिलती इतनी मोटी रकम, दूसरे नंबर वाले ने तो कोहली को भी पीछे छोड़ा


इंडियन प्रीमियर लीग(IPL)  के 15वे संस्करण में मेगा ऑक्शन के चलते खिलाड़ियों का ऑक्शन चल रहा है। फ्रेंचाइजी अपनी टीम के चार खिलाड़ियों से ज्यादा किसी को रिटेन नही कर सकते हैं। ऐसे में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो अगर ऑक्शन में आ जाते तब शायद उन्हें उतनी रकम नहीं मिलती जितनी उन्हे रिटेंशन में मिली है। आइए जानते है कौन है वो पांच खिलाड़ी जिन्होंने उम्मीद से ज्यादा कमाई की है।

अक्षर पटेल

दिल्ली कैपिटल की ओर से खेलने वाले अक्षर पटेल को दिल्ली की टीम ने रिटेन किया है। दिल्ली में अक्षर को 9 करोड़ की मोटी रकम में रिटेन किया है। टीम में अक्षर से ज्यादा अच्छे खिलाड़ी मौजूद थे, लेकिन उनको ऑक्शन में ना उतारकर दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल को चुना है। पिछले सीजन आईपीएल 2021 अक्षर ने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी करते हुए 12 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए थे। अपने करियर में आईपीएल के सभी 109 मैचों में कुल 95 विकेट लिए हैं।

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान और अब हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन को फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ की मोटी रकम के साथ खरीदा है। विलियमसन को उनकी शानदार बल्लेबाजी के साथ पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की तरह ही शांत स्वभाव और अच्छे निर्णय के लिए भी जाना जाता है। लेकिन विलियमसन अगर ऑक्शन में आते तब उन्हे इतनी बड़ी रकम में नही खरीदा जाता। विलियंसन ने अभी तक आईपीएल के कुल 63 मुकाबलों मे हिस्सा लिया है, जिसमे उन्होंने 1885 रन बनाए हैं। हाल में टी20 विश्व कप में विलियमसन की कप्तानी में न्यूज़ीलैंड ने फाइनल तक का सफर तय किया है।

अब्दुल समद

जम्मू कश्मीर के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी पर हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने 4 करोड़ का दाव लगाया है। समद हैदराबाद के साथ 20 लाख की कीमत के साथ टीम से जुड़े थे। अब्दुल समद को दायें हाथ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के साथ साथ दायें हाथ से ही ऑफ स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है।

उमरान मलिक

जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 4 करोड़ की रकम के साथ हैदराबाद की टीम ने अपनी टीम से जोड़ रखा है। उमरान मलिक को युवा एक्सप्रेस या तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। उमरान मलिक 150 किलोमीटर से ऊपर लगातार गेंदबाजी कर सकते है। भारतीय टीम के साथ उन्हे टी20 विश्व कप नेट गेंदबाज के तौर पर भी जोड़ा गया था। लेकिन उमरान मलिक ने अभी तक मात्र 3 आईपीएल मैच खेले है, जिसमे 2 विकेट हासिल किए है।

मयंक अग्रवाल

आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब ने मयंक पर अच्छा दाव लगाया हैं। पंजाब की टीम ने उन्हें 12 करोड़ की रकम में रिटेन किया है। पिछले आईपीएल सीजन मयंक में 400 से अधिक रन बनाए हैं। वो भारतीय टीम में टेस्ट का हिस्सा है, लेकिन वन डे और टी20 में जगह बनने के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं।

close