KL Rahul से दुबारा कप्तानी कराएगी BCCI मिला जवाब, कहा-दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद आपको लगता है..


भारत ओर दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज KL Rahul के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। कार्यवाहक के तौर पर टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल का प्रदर्शन कप्तान के रूप में पूरी तरह से फ्लॉप हुआ है। जिसके बाद अब टेस्ट फॉर्मेट में किसे कप्तान बनाया जाएगा, इस पर बीसीसीआई की चिंता काफी बढ़ गई है। रोहित शर्मा का नाम कप्तानी में सबसे आगे है, लेकिन उनकी फिटनेस एक जरूरी मसला है जिसपर बीसीसीआई पहले ध्यान देना चाहेगी। इसी कारण वो टेस्ट में कप्तानी करते नही दिख सकते है।

KL Rahul को नही मिलेगी टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में KL Rahul राहुल को विराट कोहली के चोटिल हो जाने के बाद कप्तानी करने का मौका मिला था। लेकिन केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 4 मैच में कप्तानी की है। जिसके बाद अब KL Rahul को टेस्ट कप्तानी देने में बीसीसीआई कुछ सोच विचार करेगी।

इसी विषय पर पीटीआई ने बीसीसीआई के एक अधिकारी से इस विषय में सवाल किया। ये पूछा कि क्या KL Rahul को रोहित शर्मा की फिटनेस की समस्या के चलते कप्तान बनाया जा सकता है? जिसपर अधिकारी ने खुद ही उल्टा सवाल पूछ लिया और कहा कि, “क्या दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद आपको लगता है, केएल राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है”।

चयनकर्ताओं की फरवरी में मीटिंग, हैरान करने वाली बात सामने आई

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे बताया कि,” फरवरी में चयनकर्ताओं की मीटिंग है। रोहित शर्मा की गैर उपस्तिथि में KL Rahul मौजूद हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद उन्हे जिस तरह से आलोचना मिल रही है। वो हमारे लिए चिंता का विषय है। चयन समिति फरवरी में मीटिंग करने वाली है। इसमें टेस्ट कैप्टन पर बात हो भी सकती है और नई भी, क्योंकि अभी टेस्ट फर्मेट के किए हमारे पास काफी समय है।”

सुनील गावस्कर ने उठाए थे सवाल अब टेस्ट कप्तान के रूप में होगी चर्चा

सुनील गावस्कर ने KL Rahul के कप्तानी पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि, ” केएल राहुल को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नही है। उन्होंने पंजाब की दो सालों से कप्तानी की हैं लेकिन आईपीएल में पंजाब की टीम ने कुछ खास कमाल नही किया है। उन्होंने घरेलू सीजन में किसी टीम की कप्तानी नही की है। इसलिए इस मसले और धैर्य रखने की जरूरत है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। लेकिन तीनों फॉर्मेट में कप्तानी से उनकी फिटनेस का क्या होगा? ये चिंता का विषय है। भारतीय टीम को अब 6 फरवरी से 3 वन डे और 3 टी 20 के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलने हैं। इस घरेलू सीरीज में रोहित शर्मा वापसी कर सकते हैं।


close