बिहार में RRB परीक्षा को लेकर छात्रों ने किया अराजक प्रदर्शन


बिहार के कई हिस्सों में बीते दिन अराजक दृश्य देखे गए और ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB ) की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की परीक्षा 2021 में शामिल हुए हजारों छात्रों ने सोमवार शाम पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर विरोध प्रदर्शन किया. सूत्रों ने बताया कि उम्मीदवारों ने रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB ) के परिणामों में गड़बड़ी का आरोप लगाया और कोलकाता-नई दिल्ली मुख्य रेलवे लाइन बिहार शरीफ स्टेशन को अवरुद्ध कर दिया.

पुलिस बल और जिला प्रशासन आखिरकार रात करीब 10 बजे धरना खत्म करने में सफल रहे. रिपोर्टों में कहा गया है कि उम्मीदवार 'गलत परीक्षा परिणाम' और समूह डी के आरआरबी परिणामों में कथित विसंगतियों से नाखुश थे. न्यूज में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्र कथित तौर पर दो परीक्षा आयोजित करने के सरकार के कदम का विरोध कर रहे थे.

छात्रों ने दावा किया कि 2019 में कहा गया था कि केवल एक परीक्षा होगी लेकिन अब दो परीक्षायें करवाने को लेकर छात्रों ने भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के परिणामों में विसंगति पैदा कर दी है और अब हमारा भविष्य अंधकारमय दिख रहा है."

close