ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स की पूरी टीम 6 ओवरों के अंदर 15 रनों पर हुई ऑल आउट


बिग बैश लीग 2022-23 सीजन की शुरुआत हो चुकी हैं। इस लीग की शुरुआत में ही एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिल रहे है जिसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की होगी।

आज बिग बैश लीग का 5वां मैच सिडनी थंडर और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया था। इस मैच में सिडनी थंडर की टीम 5.5 ओवर में मात्र 15 के स्कोर पर सिमट गयी और 124 रन के विशाल अंतर से मैच हार गयी।

इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान पीटर सिडल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 139 रन बनाये।

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन क्रिस लिन ने बनाये। उन्होंने 27 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली। उनके अलावा कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने भी 33(24) रन का योगदान दिया।

सिडनी थंडर की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने लिए। उन्होंने 4 ओवर के अपने कोटे में 20 रन देते हुए 3 विकेट लिए।

उनके अलावा गुरिंदर संधू, डेनियल सैम्स और ब्रेंडन डॉगगेट 2-2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफल रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर की टीम का बल्लेबाजी क्रम एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों के आगे धराशायी हो गया। सिडनी की हालात इतनी खराब थी कि वो पावरप्ले के अंदर ही सिमट गए।

सिडनी की पूरी टीम 5.5 ओवर में 15 के स्कोर पर ढेर हो गयी। यह जेसन संघा की कप्तानी वाली टीम के लिए बहुत बड़ी शर्म वाली बात है। टीम के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हेनरी थॉर्नटन ने लिए। उन्होंने 2.5 ओवर में 3 रन देते हुए 5 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला।

वहीं तेज गेंदबाज वेस एगर ने भी 4 विकेट चटकाए। इसके लिए उन्होंने 2 ओवर में 6 रन दिए। वहीं एक विकेट मैथ्यू शॉर्ट अपने नाम करने में कामयाब रहे।

इस मैच में 5 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन करने वाले एडिलेड स्ट्राइकर्स के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हेनरी थॉर्नटन को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स की प्लेइंग इलेवन

जेक वेदराल्ड, मैथ्यू शॉर्ट, क्रिस लिन, एडम होज़, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, थॉमस केली, हैरी नीलसन (विकेटकीपर), राशिद खान, वेस आगर, हेनरी थॉर्नटन, पीटर सिडल (कप्तान)

सिडनी थंडर की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स हेल्स, मैथ्यू गिलक्स (विकेटकीपर), रिले रोसौव, जेसन संघ (कप्तान), डेनियल सैम्स, एलेक्स रॉस, ओलिवर डेविस, क्रिस ग्रीन, गुरिंदर संधू, फजलहक फारूकी, ब्रेंडन डॉगगेट

close