‘वो स्त्री है कुछ भी कर सकती है’ हैरी ब्रूक को लेकर भिड़ गई काव्या मारान, डेब्यू ऑक्शन में ही लूटा दिए इतने करोड़


इंडियन टी-20 लीग के 2023 संस्करण के लिए मिनी ऑक्शन शुरू हो चुका है। यह कार्यक्रम कोच्चि में आयोजित किया गया है। टूर्नामेंट के अगले सत्र के लिए अपनी टीम में खाली जगहों को भरने के लिए मौजूदा 10 फ्रैंचाइजी नीलामी में हिस्सा ले रही हैं। 

हैदराबाद ने ब्रूक पर की पैसों की बारिश

मिनी ऑक्शन के शुरुआत में सबसे पहले खिलाड़ी केन विलियमसन थे, जिन्हें गुजरात ने बेस प्राइस में ही खरीद लिया। लेकिन फिर दूसरे नंबर पर हमें 2 फ्रेंचाईजी के बीच एक खिलाड़ी को लेकर घमासान देखने को मिला। यह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के 23 वर्षीय खिलाड़ी हैरी ब्रूक हैं। दरअसल, बैंगलोर की टीम ने हैरी ब्रूक पर बोली लगाना शुरू किया लेकिन हैदराबाद फ्रेंचाईजी ने बीच में दखल दिया।

दोनों फ्रेंचाईजी के बीच ब्रूक को लेकर बिडिंग वार शुरू हुई और फिर राजस्थान भी इस अखाड़े में कूद गया। अंत में हैदराबाद फ्रेंचाईजी की मालकिन काव्या मारान ने बाजी मारते हुए ब्रूक को अपनी टीम में शामिल किया। बता दें कि, हैरी ब्रूक का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था। लेकिन अपने डेब्यू मिनी ऑक्शन में वो मालामाल हो गए हैं। हैदराबाद ने उन्हें 13.25 करोड़ में खरीद लिया है।

इसके साथ ही हैदराबाद ने मयंक अग्रवाल को भी महंगे में खरीदा। मयंक का बेस प्राइस 1 करोड़ था लेकिन उन्हें 8.25 करोड़ में हैदराबाद ने अपने पाले में ले लिया।

हैदराबाद द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ी

हैदराबाद

रिटेन किए गए खिलाड़ी: अब्दुल समद, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसेन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

रिलीज हुए खिलाड़ी: केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचिथ, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा, विष्णु विनोद।

ऑक्शन में खरीदे हुए खिलाड़ी (अब तक): हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल 

गौरतलब है कि हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन को आगामी सीजन के लिए रिलीज कर दिया था और मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक जैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करते हुए उन्होंने अपनी ओपनिंग बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए दो अहम बल्लेबाजों को टीम में शामिल कर लिया है।

close