रिश्वत लेते पकड़ा गया सब इंस्पेक्टर, सबूत मिटाने के लिए निगलने लगा पैसे, घटना का वीडिया वायरल

हरियाणा के फरीदाबाद में पुलिसकर्मी द्वारा रिश्वत लेते वक्त पकड़े जाने का मामला सामने आया है. दरअसल विजिलेंस अधिकारियों की टीम ने भैंस चोरी के मामले में रिश्वत लेते हुए पुलिस सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया. अधिकारियों को देखकर पुलिसकर्मी अवाक हो गया. पकड़े जाते ही वह सबूत मिटाने की कोशिश में करने लगा. उसने चालाकी दिखाते हुए रिश्वत में लिए हुए पैसे को निगल लिया. इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

सब इंस्पेक्टर महेंद्र उला को विजिलेंस के अधिकारियों द्वारा रिश्वत के रुप में लिए नोटों को निगलने की कोशिश में करते हुए देखा गया. अधिकारियों ने उसे घेर लिया और आरोपी सब इंस्पेक्टर के हाथ से रिश्वत के रुप में लिए गए पैसे को छिनने की कोशिश में जुट गए. 

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस सब इंस्पेक्टर जमीन पर गिरा हुआ है. जबकि अधिकारी रिश्वत के पैसे मुंह से निकालने के लिए उसके मुंह में अंगुलि डाल दी. लेकिन पुलिसकर्मी के कड़े प्रतिरोध के कारण उसके साथ संघर्ष करना पड़ा. एक तमाशबीन में बीच-बचाव करने की कोशिश की लेकिन दूसरे अधिकारियों ने उसे धक्का दे दिया. 


अधिकारियों के मुताबिक भैंस चोरी के मामले में एक आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधिकारी ने एक व्यक्ति से रिश्वत की मांग की. अधिकारी ने पीड़ित शुभनाथ से 10,000 रुपये की मांग की, जिसकी भैंस चोरी हो गई थी. पीड़ित ने अधिकारी को छह हजार रुपये पहले ही दे दिए थे, लेकिन शेष राशि देने से पहले शुभनाथ ने अधिकारी के खिलाफ विजिलेंस विभाग में शिकायत दर्ज करा दी. जिसके बाद यह पूरा घटनाक्रम सामने आया है.

close