‘लगता है मोदी सरकार की लाख आँख पर चीनी चश्मा लग गया’ खरगे ने किया भाजपा पर बड़ा हमला


अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिको के बीच हुई झड़प के बाद कांग्रेस संसद में सरकार के खिलाफ प्रहार करने में जुटी है।इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी को निशाने बनाते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की “लाल आँख” पर चीनी चश्मा लग गया है।क्या भारतीय संसद में चीन के विरूद्ध बोलने की अनुमति नहीं है ?

दरअसल संसद में विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि सरकार चीन के मसले पर चर्चा करे। इस मांग के साथ ही संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा भी हो रहा है। इससे पहले भी मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर कई सवाल दागे थे।

खरगे ने कहा कि हमें हमारी भारतीय सैनिकों पर बहुत गर्व है। पूरा देश एकजुट होकर सेना की बहादुरी की प्रशंसा करता है। हम सभी जानते हैं कि अप्रैल 2020 से लगातार चीन हमारे सीमा के अंदर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है।खरगे देश की जनता की ओर से हम चीन की घुसपैठ पर संसद में चर्चा चाहते हैं।


खरगे ने कहा कि 16 जून 2020 को चीनी सैनिकों के साथ झड़प में हमारे 20 बहादुर जवान शहीद हुए।हमारे जवानों ने भी बहादुरी से उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया।बड़ी संख्या में चीनियों को मार गिराया।20 जून 2020 को पीएम ने चीन को क्लीन चिट देकर कहा-“न कोई हमारी सीमा में घुसा और न ही कोई घुसा हुआ है.

खरगे ने सवाल करते हुए कहा कि मैं जो आपसे कहना चाहता हूँ वो मेरे नहीं देश की जनता के सवाल हैं।प्रधानमंत्रीमोदी जी, आप 2014 के बाद 18 बार शी जीनपिंग से मिले हैं।16 बार सैन्य चर्चा हुई है।ये बताइए कि क्या चीन अप्रैल 2020 से पहले के Status Quo Ante को क्या मानने को तैयार नहीं है ?खरगे ने यह भी कहा कि तवांग, अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख — भारत के अभिन्न अंग है। हमारे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री सभी वहाँ जाते रहते हैं। इसके बावजूद चीन किस अधिकार से उस इलाक़े में घुसपैठ करना चाहता है ?

close