“खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे” मोहम्मद रिजवान के बड़े बोल PSL की तारीफ़ में IPL के बारे में बोल गये ये बात


मौजूदा समय में आईपीएल 2023 अपने मिनी ऑक्शन के वजह से काफी चर्चा में बना हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के लिए पीएसएल भी खूब सुर्खियां बटोर रही है। हालांकि हमेशा से ही इन दोनों लीग की आपस में तुलना होती रहती है। जहां आईपीएल को दुनिया की सबसे बड़ी लीग माना जाता है, तो वहीं इस बीच पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पीसीएल को लेकर के एक ऐसा बयान दे दिया है। जो किसी को भी हजम नहीं हो रहा है।

पीसीएल पर मोहम्मद रिजवान के बड़े बोल

मोहम्मद रिजवान ने पीसीएल और आईपीएल की तुलना पर बातचीत करते हुए कहा‘हम कहते थे कि आईपीएल है, अब अगर आप उन खिलाड़ियों से पूछते हैं जो यहां खेलकर वापस जाते हैं, तो वो कह रहे हैं कि दुनिया की सबसे कठिन लीग जो है वो है पाकिस्तान की है क्योंकि इसमें कोई अगर रिजर्व खिलाड़ी भी होता है तो इंटरनेशनल मैच में बाहर बैठा होता है।’

‘जाहिर है, हर कोई जानता है कि पीएसएल ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। शुरुआत में कहा गया था कि यह सफल नहीं होगा और चीजें अलग नहीं होंगी। एक खिलाड़ी के रूप में, हमने यह भी महसूस किया कि इसने दुनिया भर में अपना नाम बनाया है।’

कमाई में भी है जमीन आसमान का अंतर

जहां पीसीएल में सिर्फ 6 टीमें हिस्सा लेती हैं और 34 मुकाबले खेले जाते हैं, तो वहीं आईपीएल में 10 टीमे हैं। जहां पाकिस्तान की पीसीएल में खिलाड़ी ड्राफ्ट के माध्यम से खरीदे जाते हैं तो वहीं आईपीएल में खिलाड़ियों का जितना बेस प्राइस होता है, उसी हिसाब से उन्हें पैसा मिलता है।

वहीं पीसीएल के 1 सीजन के ब्रॉडकास्ट राइट्स ग्रुप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करीब 83 करोड़ रुपए की कमाई हुई है, तो वहीं आईपीएल के ब्रॉडकास्ट राइट्स बेचने पर 107 करोड रुपए मिले हैं।

close