UN :भारत ने आतंकवाद को लेकर पाक को लगाई लताड़ , जयशंकर बोले – जो सांप पालेगा , वह उसे भी डसेगा

आतंक का पनाहगार पाकिस्तान वैश्विक मंचो पर भी अब मुँह की खा रहा है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है। पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी के उस बयान पर जयशंकर ने पलटवार किया है जिसमे उन्होंने कहा था कि भारत ने आतंकवाद का इस्तेमाल किया है।

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र संघ में एक पत्रकार के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि वो ये न भूलें कि पाकिस्तान को पूरी दुनिया आतंकवाद के एपिसेंटर के तौर पर देखती है.दरअसल हिना रब्बानी ने हाल ही में भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। पाकिस्तानी मंत्री रब्बानी के आरोपों का जयशंकर ने वैश्विक मंच से जोरदार पलटवार किया।

दरअसल हिना रब्बानी ने आतंकी हाफिज सईद के आवास पर हुए ब्लास्ट के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया था। आरोप लगाते हुए रब्बानी ने कहा था कि भारत ने जिस तरह से आतंकवाद का इस्तेमाल किया है, कोई और नहीं कर सकता।

जो सांप पालेगा , उसे भी डसेगा

विदेश मंत्री जयशंकर से जब इन्ही आरोपों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की वो टिप्पणी याद आ रही है जो उन्होंने पाकिस्तान के इस्लामाबाद में कही थी।

जयशंकर ने कहा कि मुझे करीब एक दशक पुराना वाकया याद आ रहा है, जब अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन पाकिस्तान के दौरे पर थीं. उस वक्त हिना रब्बानी भी मंत्री थी. उस वक्त क्लिंटन ने अपने भाषण में कहा था कि आप अपने घर के आँगन में सिर्फ यह सोचकर सांप नहीं रख सकते कि वे सिर्फ आपके पड़ोसी को डसेगा , वे उन लोगों को भी काटेंगे, जिन्होंने उन्हें पाल रखा है। जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान को अपनी हरकतों को सुधारना चाहिए और एक अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश करनी चाहिए.

close