ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, यह खिलाड़ी भारत के लिए होंगे खतरा…

 


भारत फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। पहला मुकाबका 10 जनवरी को खेला गया जिसमें जीत हासिल करते हुए भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि, इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के चलते भारत और सभी टीमों का शेड्यूल बेहद ही व्यस्त है।

श्रीलंका के बाद भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी। फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। इसके बाद टीम इंडिया अगले तीन टेस्ट मैच दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेलेगी। यह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी संस्करण भी होगा जिसमें 4 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज यानि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंडस्कॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लैंस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर

जानें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज मैच का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा, 2022-23 – टेस्ट सीरीज

क्रमांकतारीखमैच स्थान 
19 से 13 फरवरी तकपहला टेस्टनागपूर
217 से 21 फरवरी तकदूसरा टेस्टदिल्ली
31 से 5 मार्च तकतीसरा टेस्टधर्मशाला
49 से 13 मार्च तकचौथा टेस्टअहमदाबाद

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण 

भारत ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर जगह बना ली है।  हालांकि, भारत के लिए मुश्किलें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बढ़ेगी जब वह ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेंगे। 

दरअसल, सिनेरियो के हिसाब से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से WTC का फाइनलिस्ट तय होगा। आपको बता दें कि, अगर भारत बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतता है तो WTC का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगा। लेकिन अगर भारत बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी हार जाता है तो WTC का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका या फिर श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। 

close