इन सपनो को देखने के मिलता है परम सुख, हर चीज से व्यक्ति हो जाता है मालामाल


Auspicious Dreams That Bring Money: बहुत तरह के सपने इंसान देखता है, जिनमें कुछ शुभ होते हैं कुछ अशुभ होते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनको देखना स्‍वप्‍न शास्त्र और ज्योतिष में बहुत शुभ माना गया है. यह सपने आपके आने वाले भविष्य के लिए बहुत सारा धन लाभ होने, नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलने, सेहत पर अच्‍छा असर होने का संकेत देते हैं.

आने वाले समय के लिए लाभकारी

बारिश होते देखना: सपने में बारिश देखने से आपको नौकरी-व्यापार में बड़ी तरक्की मिलने वाली है. अगर सपने में साफ पानी दिखे तो भी यह शुभ संकेत है. इससे नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है.

गुलाब का फूल देखना: सपने में गुलाब का फूल देखना भी शुभ बताया गया है. इसको देखने का मतलब है कि आपको मां लक्ष्मी की कृपा होने का संकेत मिला है. इससे जीवन में खुशियां आने के बारे में पता चलता है. आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली होती है.

खुद को गरीब देखना: स्‍वप्‍न शास्त्र के अनुसार खुद को सपने में गरीब देखने का मतलब उल्टा है. सपने में खुद को गरीब देखने से आशय है कि बहुत जल्द ही आप आर्थिक तौर पर बेहतर होने वाले हैं.

तोता देखना: अगर आपने सपने में तोता देखा है, तो ये बहुत शुभ बताया गया है. ये बताता है कि आपको बहुत जल्द ही कोई अच्छा समाचार मिलने वाला है, जो आपको सुख समृद्धि देगा.

फलों से लदा हुआ पेड़ देखना: अगर कोई सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ देखता है, तो यह उसे कारोबार में बड़ी सफलता मिलने की ओर संकेत देती है. ये अधिकतर कि जातक को ढेर सारी खुशियां, धन दौलत मिल सकती हैं और व्यक्ति व्यापार तेजी से फैलता है.

अर्थी देखना: अगर आप सपने में अर्थी देखते हैं, तो डरे नहीं ये देखना रियल में काफी सही होता है. यह किसी अच्छी खबर के मिलने के बारे में बताता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Crosstalkindia इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

close