मोहम्मद शमी ने दासुन शनका को मांकड आउट, रोहित शर्मा ने वापस बुलाकर दिखाई दरियादिली, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेले गए मैच में भारत की टीम ने 67 रनों से जीत दर्ज की। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज़ का अगला मैच 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा।

मोहम्मद शमी ने किया था मांकडिंग

मैच में श्रीलंका के कप्तान ने दासुन शनाका ने नाबाद 108 रनों की शतकीय पारी खेली। शनाका ने मैच के अंतिम ओवर में अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया। उनका भारत के खिलाफ यह पहला शतक है। शनका शतक काफी रोमांचक रहा। उन्होंने मोहम्मद शमी की गेंद पर अपना शतक पूरा किया।

शनाका को अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की चौथी गेंद पर वें नाॅन स्ट्राइक एंड पर थे। तभी मोहम्मद शमी ने उन्हें मांकड आउट कर दिया। उन्होंने अंपायर से अपील भी की। लेकिन रोहित शर्मा ने इस निर्णय को वापस लिया। जिसके बाद दासुन शनाका खेलते रहे और उन्होंने अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी के इस निर्णय की सभी ने काफी तारीफ की।

विराट कोहली ने लगाया 73वां शतक

वही अगर हम मैच की बात करें तो मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 373 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली ने शानदार 113 रनों की पारी खेली। विराट कोहली के अलावा भारत की ओर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाए। जहां शुभमन गिल ने 70 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 83 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने महज 64 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद पाथुम निसांक और धनजंय डी सिल्वा ने पारी को संभाला। पाथुम निसांक ने शानदार 72 रनों की पारी खेली। अंत में शनका ने भी 108 रन बनाए। लेकिन दोनों की पारी श्रीलंका को मैच जिताने के लिए काफी नहीं थी।

close